Friday, September 7, 2012

आखिर क्यों??

जब मेरे पास "गीता" थी, तोह यह 14 देशो से चोरी करके यह भोझिल सविंधान क्यों बनाया गया?
जब मेरे पास "हिंदी" जैसी पवित्र और सम्मिध्र भाषा थी तोह यह अंग्रीजी भाषा क्यों थोपी गई?
जब मेरे पास "गुरुकुल प्रणाली" थी तोह यह कॉन्वेंट के नाम पर मुझे क्यों लुटा गया?
जब मेरे पास पूर्वजो की देन यह भगवा था तोह क्यों तिरंगा थमाया गया?
जब मेरे इतिहास में "स्वामी विवेकानंद" जैसे महान विचारशील व्यक्ति थे तोह क्यों "मोहनदास" को महात्मा बनाया गया?
जब मेरे पास "चाणक्य" की राजनीति थी तोह क्यों इन कांग्रेसियों ने "आरक्षण" की राजनीति कि?
जब मेरे देश को सम्पूर्ण वर्षा का वरदान था तोह यह फर्टिलाइजर के नाम पर मेरी भूमि को क्यों खराब किया गया?
जब मेरे पास भगत सिंह और उधम सिंह का परिवार था तोह क्यों नकली गांधी - नेहरु परिवार को सत्ता में चुना गया?
जब मेरे पास विश्व की सबसे जाएदा नदियों थी तोह क्यों उसको गंदे नाले में तब्दील किया गया?
जब मेरे पास "रानी झासी" की सच्ची कहानी थी तोह क्यों बचपन में "सिंड्रेला" की कहानी पढ़ाई गई?
जब मैंने अपनी सरकार को टैक्स दिया तोह उसने मुझसे बिना पूछे अनाथ-आश्रम, विधवा-आश्रम, विद्ढ़-आश्रम के जमीनों को विदेशी कंपनी को दिया गया?
जब मैंने कोयला था तोह क्यों उसको लूटके जेरो लोस का नाम दिया गया?

बस येही कुछ बातें है जो परेशान करती है!
अगर ऐसा लूट ना होता तोह आज हम दुनिया में राज कर रहे होते!
कुछ लोग इसे आने वाले कल का सपना मानते है और मैं इसे होने वाले कल का सच!
येही वजह है की मैं स्वामी रामदेव और नरेंद्र मोदी का समर्थन करता हूँ क्युकी वोह सपनो को सच करते है!

-----(अखिलेश शर्मा ) 

No comments: