Thursday, September 27, 2012

स्वामी रामदेव बनाम कांग्रेस फकीर की वजीर से लड़ाई,ॐ VS रोम


तमाम उत्पादों को सौ प्रतिशत शुद्ध और खरा बताते हुए योगगुरु बाबा रामदेव ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार उनके खिलाफ षडयंत्र कर रही है.
उन्होंने बुधावार को हरिद्वार में कहा कि केंद्र सरकार उनसे इस तरह का व्यवहार कर रही है और वह अंतिम सांस तक संघर्ष करते रहेंगे.
योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि जैसे आईएसआई भारत को अपना दुश्मन मानकर कार्रवाई करती है, इसी तरह भारत सरकार हमसे व्यवहार कर रही है. हम पर सरकार ने 90 लाख करोड का जुर्माना लगाया है.
उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ सरकार के नोटिसों का ‘शतक्रम’ पूरा हो चुका है और अब ‘सहस्त्रक्रम’ की श्रंखला शुरू हो गयी है. बाबा ने अपने खिलाफ सरकारी कार्रवाई को ‘फकीर की वजीर’ से लडाई बताया.

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार उनके उत्पादों के संदर्भ में उन्हें रिपोर्ट दिये बिना सीधे मीडिया में उछालकर बदनाम कर रही है. पिछले एक माह से खामोश सरकार अक्तूबर के आंदोलन से पहले फिर हरकत में आ गयी है.
बाबा ने अपने उत्पादों को खरा बताते हुए कहा सरकार के एफएसएसआई एक्ट 2006 के नये ‘क्वालिटी स्टैंर्डड’ पर हमारे सभी उत्पाद सरकार की ही रिपोर्ट के अनुसार खरे हैं.
बाबा ने कहा कि हम गुणवत्ता की दृष्टि से अन्तरराष्ट्रीय स्तर के उत्पाद तैयार कर रहे है तथा सरकारी सूची में शामिल प्रयोगशालाओं में से तीन अलग-अलग प्रयोगशालाओं मे हम अपने उत्पाद का पहले ही परीक्षण करवा चुके है. केवल लेबल पर प्रिंटिग या मिस ब्रांडिंग के आरोप हम पर लगाये गये है

No comments: